मुनव्वर का नया रंग, अब किया तालिबान का समर्थन

एनटी न्यूज, लखनऊ : फ्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया है. राणा हत्याओं को जायज ठहराते हुए हमलावर के समर्थन में सामने आए हैं। मीडिया से बात करते हुए मुनव्वर ने कहा कि पैगंबर मुहम्मद और इस्लाम को बदनाम करने के लिए कैरिकेचर बनाए गए हैं। इस तरह के कृत्य लोगों को फ्रांस के मामले में चरम कदम उठाने के लिए मजबूर करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह भी अपनी जगह पर होते तो भी ऐसा ही करते। (Munawwar Rana Supports Taliban)

मुनव्वर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मामले में फ्रांस के लिए उनका समर्थन देश के साथ राफेल सौदे के कारण है। फ्रांस के नीस शहर के एक चर्च में गुरुवार को एक हमलावर ने एक महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी और दो अन्य लोगों की भी हत्या कर दी. मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने कहा कि चाकू से हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में या उसके पास हुआ था और पुलिस ने हमलावर को हिरासत में लिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फ्रांस में हाल में हुए आतंकवादी हमलों की निंदा की है। पीएम मोदी ने पीड़ितों के परिवारों और फ्रांस के लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने आगे कहा कि अखलाक जैसी ऑनर किलिंग भारत में लंबे समय से हो रही है लेकिन किसी ने कोई चिंता नहीं दिखाई.

जहां है सबसे बड़ा इस्लामिक सेंटर, उस देवबंद में बनेगा आतंकियों को रोकने के लिए कमांडो सेंटर

राणा ने किया तालिबान का भी समर्थन

इसके साथ ही राणा ने तालिबान का भी समर्थन किया है, मुनव्वर राणा ने कहा, तालिबान ने भी अपने देश को आजाद कर दिया तो क्या दिक्कत है? राणा ने यह भी कहा, आपकी जमीन पर कब्जा किसी भी तरह से किया जा सकता है. उन्होंने कहा, तालिबान को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता, उन्हें आक्रामक कहा जा सकता है.

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा है. लड़ाके बंदूक लेकर खुलेआम घूम रहे हैं. महिलाओं और बच्चों में दहशत है. अब अफगानिस्तान में इस्लामिक सरकार की बात हो रही है. यह कहा गया है कि लड़कियां स्कूल और विश्वविद्यालयों में जा सकती हैं, लेकिन उन्हें पढ़ाई के लिए हिजाब पहनना होगा. इस बीच, भारत के कुछ प्रमुख लोगों ने तालिबान के प्रति ‘सहानुभूति’ व्यक्त की है. (Munawwar Rana Supports Taliban)

मुनव्वर राणा ने तालिबानियों का बचाव करते हुए कहा, अफगानिस्तान से लोग भाग रहे हैं, कोई कहीं से भी भाग सकता है. उन्होंने कहा, यूपी के जो हालात हैं, यहां से भाग जाने को जी चाहता है. हमसे हिन्दू भी नाराज रहते हैं, मुसलमान भी नाराज रहते हैं. हम हिन्दुस्तानी प्रोपेगेंडा का जल्दी शिकार होते हैं. अफगानिस्तान ने हिन्दुस्तान को कभी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया लेकिन अफगानिस्तान, हिन्दुस्तान का सबसे अच्छा दोस्त रहा है. मुनव्वर राणा ने कहा, ‘आप तालिबानी क्यों कह रहे हैं, उन्हें अफगानी कहिये वहां एक नई हुकूमत वहां बनने जा रही है.’ (Munawwar Rana Supports Taliban)

Be the first to comment on "मुनव्वर का नया रंग, अब किया तालिबान का समर्थन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*