भारत का नक्शा गलत दिखाने पर हुआ ट्विटर पर बड़ा एक्शन, उत्तर प्रदेश पुलिस आई आगे

twitter

एनटी न्यूज, लखनऊः गाजियाबाद में फेक न्यूज फैलाने को लेकर दर्ज हुए मुकदमे के बाद माइक्रोब्लागिंग प्लेटफाॅर्म ट्विटर पर उत्तर प्रदेश में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है (FIR against twitter in UP)। इस बार केस बुलंदशहर में हुआ है। ट्विटर ने सोमवार को भारत का गलत नक्शा दिखाया था, जिसके बाद में सरकार की ओर से नोटिस भी जारी की गई थी। जिसके बाद भले ही ट्विटर ने नक्शा दुरुस्त कर दिया हो मगर उस पर मुकदमा कर दिया गया है। (FIR against twitter in UP)

ट्विटर ने भारत के नक्शे से फिर की छेड़छाड़

पुलिस ने जांच शुरु की


बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता की शिकायत पर ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को अपनी वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरु की है। (FIR against twitter in UP)

मायावती काल के सात पार्कों और स्मारकों की भव्यता के सामने कहां टिकेगा भाजपा का 1 .34 एकड़ का अंबेडकर स्मारक

भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गयी


गौरतलब है कि ट्विटर की तरफ से जो ट्वीट किया गया है उसमें जो तस्वीरें छापी गयी थी, उसमें भारत के नक्शे को अलग उभारा गया था। इसके अलावा कई और देशों के नक्शों को भी उभारा गया लेकिन उनमें किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गयी है। लेकिन भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गयी थी। भारत के नक्शे से भारत का ताज कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर को अलग देश दिखा दिया गया। (FIR against twitter in UP)

बड़े स्तर पर हुए तबादले, पूरे प्रदेश में कहां बदल गया निजाम

ट्विटर ने लिखित तौर पर माफी मांगी थी


यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर की तरफ से ऐसी हरकत की गयी है। इससे पहले 12 नवंबर को भी ऐसा ही किया था. उस वक्त लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। उस समय सरकार की ओर कड़ी प्रतिक्रिया के बाद ट्विटर ने लिखित तौर पर माफी मांगी थी. इस लिखित माफी में ट्विटर ने कहा था कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी। लेकिन इसके बावजूद सात महीने के अंदर ट्विटर की ओर से फिर ऐसा कदम उठाया गया है। (FIR against twitter in UP)

करना चाहते हैं चारधाम के दर्शन तो हाईकोर्ट का ये आदेश भी जान लीजिये

Be the first to comment on "भारत का नक्शा गलत दिखाने पर हुआ ट्विटर पर बड़ा एक्शन, उत्तर प्रदेश पुलिस आई आगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*