टी20 विश्व कप सेमीफाइनल हारने के बाद टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक

इंग्लैंड द्वारा गुरुवार को एडिलेड में सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारने के बाद भारत टी 20 विश्व कप से बाहर हो गया है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए जहां नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं टी20 विश्व कप के बाद पूरे कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक दिया गया है. (भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा)

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे क्योंकि राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ को टी 20 विश्व कप से टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ब्रेक दिया गया है।
भारत 18 नवंबर से शुरू होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे सहित न्यूजीलैंड में सफेद गेंद के छह मैच खेलेगा.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, लक्ष्मण के नेतृत्व वाली एनसीए टीम हृषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी) के साथ न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में शामिल होगी। (भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा)

आनंदेश्वर पाण्डेय की अश्लील तस्वीरें वायरल, तरह-तरह की चर्चाएं

यह पहली बार नहीं होगा जब लक्ष्मण भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय घरेलू श्रृंखला के दौरान भारत को कोचिंग दी थी।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।

बांग्लादेश में टीम की अगुवाई करने के लिए रोहित की वापसी होगी। कोहली और अश्विन बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम में वापसी करेंगे जहां भारत चार दिसंबर से शुरू होने वाले तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

Be the first to comment on "टी20 विश्व कप सेमीफाइनल हारने के बाद टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*