तालिबान के कब्जे के बाद बड़ा हादसा, काबुल एयरपोर्ट पर बम विस्फोट, 13 की मौत

एनटी न्यूज, काबुल: काबुल हवाई अड्डे के बाहर गुरुवार को एक विस्फोट हुआ (Blast on Kabul Airport) , जहां इस महीने की शुरुआत में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने के बाद से देश से भागने की कोशिश करने के लिए हजारों लोग इकट्ठा हुए हैं। पेंटागन ने विस्फोट की पुष्टि की है।


तालिबान के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि काबुल हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट में बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई तालिबान गार्ड घायल हो गए। पश्चिमी देशों ने बड़े पैमाने पर निकासी के प्रयास करते समय काबुल के हवाई अड्डे पर संभावित हमले की चेतावनी दी थी। (Blast on Kabul Airport) ब्रिटिश सशस्त्र बलों के मंत्री जेम्स हेप्पी ने गुरुवार तड़के बीबीसी को बताया कि हवाई अड्डे पर होने वाले हमले की बहुत विश्वसनीय सूचना थी. इसके कुछ ही देर बाद धमाके की सूचना मिली। (Blast on Kabul Airport)

भाजपा ने घोषित किए जिलाध्यक्ष, जानिये किसको कहां पर मिली जिम्मेदारी

बुधवार की देर रात, अमेरिकी दूतावास ने अनिर्दिष्ट सुरक्षा खतरे के कारण तीन हवाईअड्डे के फाटकों पर नागरिकों को तुरंत छोड़ने की चेतावनी दी। ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और न्यूजीलैंड ने भी गुरुवार को अपने नागरिकों को हवाई अड्डे पर नहीं जाने की सलाह दी, ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमले का बहुत बड़ा खतरा है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने पहले इस बात से इनकार किया था कि कोई भी हमला होने वाला था. (Blast on Kabul Airport)

Be the first to comment on "तालिबान के कब्जे के बाद बड़ा हादसा, काबुल एयरपोर्ट पर बम विस्फोट, 13 की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*