लखनऊ में सील बिल्डिंगों में कर रहे हैं काम तो हो जाएं सावधान

एलडीए में कोरोना


एनटी न्यूज, लखनऊः लखनऊ विकास प्राधिकरण शहर में सील की गई बिल्डिंगों में अब चोरी-छुपे निर्माण व फिनिशिंग कार्य कराये जाने की कोई संभावना नहीं रहेगी (LDA will take action against seal buildings )। इनकी माॅनिटरिंग के लिए प्राधिकरण अब आनलाइन एप विकसित किया जाएगा। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने विभागीय कार्य प्रणाली में सुधार को लेकर की गई बैठक में यह आदेश दिया। उन्होंने सम्पत्ति विभाग में कंप्यूटर लाॅगिन की व्यवस्था को और अधिक सुरक्षित करने के लिए तत्काल बायोमीट्रिक प्रमाणिकता या फिर डिजिटल साइन आथेन्टीकेशन लागू करने के निर्देश दिए। (LDA will take action against seal buildings )

थीम पार्क बनाने का प्रस्ताव तैयार

बैठक के दौरान उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने शहर की बड़ी वाॅटर बाॅडीज में सोलर पाॅवर पैनल लगाये जाने की संभावना तलाशने के लिए निर्देशित किया। जिससे कुछ जगहों पर लेजर शो और कुछ जगहों पर मान्यूमेन्ट पर प्रोजेक्शन मैपिंग कराई जा सके। उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को आजादी आंदोलन, रिसाइकिलिंग, कम्पोजिशन, काॅर्टून व बाॅलीवुड, आदि पर थीम पार्क बनाने का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। इसके अलावा रिमोट सेंसिंग विभाग के माध्यम से लखनऊ शहर की जी0आई0एस0 थ्री डी मैपिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण द्वारा सील की गई बिल्डिंगों की माॅनिटरिंग के लिए आन-लाइन एप तैयार कराया जाए, साथ ही सील बिल्डिंगों की जीयो टैगिंग भी करवाई जाए (LDA will take action against seal buildings ) ।

जानकीपुरम विस्तार में खोदी सड़कें बनाई नहीं जो बनाईं उसमें भ्रष्टाचार का खेल

ओ0टी0पी0 के माध्यम से लाॅगिन की व्यवस्था लागू

उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि सम्पत्ति विभाग में कम्प्यूटर पर ओ0टी0पी0 के माध्यम से लाॅगिन की व्यवस्था लागू है। इसकी सुरक्षा को और अधिक मजबूत करने के लिए बाॅयो-मैट्रिक लाॅगिन या डिजिटल साइन की व्यवस्था बढ़ा ली जाए। उन्होंने प्राधिकरण में ई-आफिस प्रणाली लागू किए जाने और इसकी कार्यवाही को जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने आई0आई0टी0 कानपुर के साथ भागीदारी कर रिकाॅर्ड मैनेजमेन्ट हेतु ब्लाकचेन टेक्नोलाॅजी लागू करने की समीक्षा की। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने अधिकारियों से कहा कि हमें अपनी कार्यशैली को और अधिक बेहतर बनाना है। बैठक में सचिव पवन कुमार गंगवार, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल, मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह और वित्त नियंत्रक राजीव कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे (LDA will take action against seal buildings ) ।

Be the first to comment on "लखनऊ में सील बिल्डिंगों में कर रहे हैं काम तो हो जाएं सावधान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*