जानकीपुरम विस्तार में खोदी सड़कें बनाई नहीं जो बनाईं उसमें भ्रष्टाचार का खेल

एनटी न्यूज, लखनऊ: जानकीपुरम विस्तार की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर लखनऊ जनविकास महासभा, उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधि मंडल एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी से मिला और क्षेत्र की सस्याओं को तत्काल दूर करने की मांग की। जल संस्थान ने इस इलाके में सड़क खोद दी और दोबारा नहीं बनाईं। बरसात में लोग बुरी तरह से परेशान हैं। कूड़ाघरों का उपयोग नहीं किया जा रहा है। सड़क निर्माण जहां जहां हो रहा वहां गुणवत्ता से पूरी तरह से समझौता किया जा रहा है। (Road conditions in Jankipuram Extension)

बारिश में बेहाल हुए सृष्टि अपार्टमेंट के सैकड़ों आवंटी, एलडीए के जिम्मेदार अफसर बेखबर

इस दौरान क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुये एसके बाजपेई के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने बताया कि बीते लगभग दो वर्षों से क्षेत्र का विकास ठप पड़ा हुआ है। हालात यहां तक पहुंच है कि क्षेत्र में जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे हो चुके हैं। नियमित रुप से कूड़े का निस्तारण नहीं हो रहा है एवं पार्कों के रखरखाव न होने के कारण अस्त व्यस्त हैं। इसके साथ प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी का बताया कि जल संस्थान ने पाइप लाइन डालने के नाम पर खोदी गई सड़कों के पश्चात उनको दुबारा नहीं बनाया। न ही सेक्टर 2 में बने कूड़ाघर का कोई उपयोग किया जा रहा है। (Road conditions in Jankipuram Extension)

वहीं दूसरी ओर पूर्व में पैच वर्क हुई सड़कें पुनः दिल्ली पब्लिक स्कूल के सामने खुदना शुरू हो गई हैं। उसका मुख्य कारण पैच वर्क में संभवत मानकों की अनदेखी हुई है और यही हाल पुनः दिल्ली पब्लिक स्कूल के पीछे बनने जा रही सड़क का भी होने वाला है। जहां गड्ढों को भरने वाली गिट्टी, मिट्टी से युक्त है और जब गिट्टी में मिली मिट्टी गड्ढों में भरी जाएगी तो संभवत बहुत जल्दी ही सड़क पर पुनः गड्ढे होना शुरू हो जाएंगे। जिसका खामियाजा क्षेत्र के नागरिक ही भुगतेंगे तथा हम सब को जागरूक रहने की आवश्यकता है। क्षेत्र की तमाम समस्याओं को सुनने के बाद एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने लखनऊ जन विकास महासभा को आश्वासन देते हुए कहा है कि जानकीपुरम विस्तार की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द निराकरण करवा दिया जायेगा।

Be the first to comment on "जानकीपुरम विस्तार में खोदी सड़कें बनाई नहीं जो बनाईं उसमें भ्रष्टाचार का खेल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*