विनेश फोगाट भारतीय कुश्ती महासंघ से अस्थायी रूप से निलंबित

एनटी न्यूज, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने मंगलवार को विनेश फोगाट को अपने टोक्यो ओलंपिक अभियान के दौरान अनुशासनहीनता के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया। (Vinesh Phogat temporarily banned from WFI)

इसके साथ ही बुरे व्यवहार के लिए युवा सोनम मलिक को नोटिस जारी किया गया । पता चला है कि टोक्यो खेलों के क्वार्टर फाइनल में करारी हार के बाद बाहर हुई विनेश को नोटिस का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है, जिसमें तीन बातों पर अनुशासनहीनता का जिक्र था. विनेश ने टोक्यो में खेल गांव में रहने और अन्य भारतीय टीम के सदस्यों के साथ प्रशिक्षण से इनकार कर दिया था। उसने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजकों, शिव नरेश का नाम भी नहीं पहना था, और अपने मुकाबलों के दौरान नाइके सिंगलेट पहनना चुना।

लखनऊ में बनेंगे दो नगर निगम, तब बनेगी बेहतर विकास की बात

सूत्रों के अनुसार, “आईओए ने डब्ल्यूएफआई की खिंचाई की, वे अपने एथलीटों को नियंत्रित क्यों नहीं कर सकते। आईओए इस संबंध में डब्ल्यूएफआई को नोटिस जारी कर रहा है।”

टोक्यो में मौजूद अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि जब विनेश को उनके भारतीय साथियों सोनम, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के पास एक कमरा आवंटित किया गया, तो उन्होंने यह तर्क देते हुए उस समय हंगामा किया था, कि इन पहलवानों ने भारत से टोक्यो की है और ये सब कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकती हैं। “उन्होंने किसी भी भारतीय पहलवान के साथ प्रशिक्षण नहीं लिया। ऐसा लग रहा था कि वह हंगरी की टीम के साथ आई है और उनका भारतीय दल से कोई लेना-देना नहीं है। अधिकारी ने कहा, “एक दिन उनके प्रशिक्षण का समय और अन्य भारतीय पहलवानों के प्रशिक्षण का समय एक साथ हो गया तो उन्होंने एक ही जगह एक साथ प्रशिक्षण लेने से मना कर दिया।” (Vinesh Phogat temporarily banned from WFI)

19 साल की सोनम को उनके बुरे व्यवहार के आरोप में दिया गया नोटिस

अधिकारी ने कहा, “ये बच्चे सोचते हैं, वे स्टार पहलवान बन गए हैं और कुछ भी करने के हकदार हैं। टोक्यो रवाना होने से पहले सोनम या उनके परिवार को डब्ल्यूएफआई कार्यालय से पासपोर्ट लेना था। लेकिन उसने साइ अधिकारियों को उनके लिए पासपोर्ट लाने का आदेश दिया। यह स्वीकार्य नहीं है।

Be the first to comment on "विनेश फोगाट भारतीय कुश्ती महासंघ से अस्थायी रूप से निलंबित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*