टोक्यो ओलंपिक में कोविड से ये बेड बचाएंगे, सेक्स हुआ तो टूट जाएंगे

एजेंसियां, टोक्यो: टोक्यो ओलम्पिक्स 2021 में सबसे बड़ी चुनौती खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को कोविड से बचाना है (No sex in Tokyo Olympics)। जिसको लेकर आयोजन समिति अतरंगी प्रयोग कर रही है। युवा खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बीच सेक्स को रोकने के लिए यहां ऐसे बेड लगाए जा रहे हैं जो दो व्यक्तियों का बोझ नहीं उठा सकेंगे अधिक बोझ पड़ते ही टूट जाएंगे। एक एथलीट ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर एकाउण्ट के जरिये दी है।(No sex in Tokyo Olympics)

टोक्यो में 23 जुलाई 2021 से शुरू होने वाले ओलंपिक में पूरी दुनिया से पहुँच रहे खिलाड़ियों और उनके साथ आने वाले कर्मचारियों (कोच एवं दूसरे स्टाफ) को Covid-19 के संक्रमण से बचाया जाएगा। के लिए आयोजक लगातार प्रयत्न कर रहे हैं। आयोजकों ने खिलाड़ियों के बीच शारीरिक संबंधों को रोकने के लिए एक अनोखा तरीका भी अपनाया है। यह तरी
का है, ‘एंटी-सेक्स बेड’।(No sex in Tokyo Olympics)

जानिये आज लोकसभा में मोदी क्यों बोले, कुछ लोगों को अच्छे नहीं लग रहे नये मंत्री


23 जुलाई से टोक्यो में शुरू होने वाले समर ओलंपिक गेम्स में दुनिया भर से 90,500 मेहमान टोक्यो पहुँचेंगे जिसमें से 11,500 खिलाड़ी हैं और 79,000 कोच, सपोर्ट स्टाफ और अन्य कर्मचारी। आयोजकों के सामने सबसे बड़ी चुनौती है इन सभी को Covid-19 के संक्रमण से बचाने की। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के शारीरिक संबंधों को रोकने की चुनौती भी आयोजकों के लिए महत्वपूर्ण है। इसके लिए ओलंपिक गेम्स के आयोजकों ने खेल गाँव में खिलाड़ियों के लिए ‘एंटी-सेक्स बेड‘ बनाए हैं। कार्डबोर्ड से बनाए गए इन बेड्स की खासियत है कि ये सिर्फ एक ही व्यक्ति का भार सह सकते हैं और किसी भी तरह की बड़ी हलचल होने पर टूट सकते हैं।(No sex in Tokyo Olympics)


मुनव्वर राना का योगी पर निशाना, जिनके बच्चे नहीं होते, उनको बच्चों का दर्द नहीं पता, देखिये वीडियो

2016 ओलंपिक के पदक विजेता और अमेरिकी खिलाड़ी पॉल केलिमो ने इन ‘एंटी-सेक्स बेड’ की तस्वीरें अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की और लिखा कि टोक्यो ओलंपिक खेल गाँव में खेल के अलावा ‘दूसरी परिस्थितियों’ को रोकने के लिए ये बेड लगाए गए हैं।(No sex in Tokyo Olympics)

Be the first to comment on "टोक्यो ओलंपिक में कोविड से ये बेड बचाएंगे, सेक्स हुआ तो टूट जाएंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*