अससुद्दीन ओवैसी की इस घोषणा से उत्तर प्रदेश में टूटेगा एक गठबंधन, फायदा भाजपा को

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद

एनटी न्यूज, लखनऊः एआईएमआईएम के अध्यक्ष अससुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करके एक नया समीकरण बना दिया है (AIMIM will fight on 100 seats in UP)। एआईएमआईएम की इस घोषणा के बाद सबसे बड़ा झटका उनके प्रदेश में बड़े सहयोगी ओमप्रकाश राजभर को लगा है। राजभर का कहना है कि उनके मोर्चे में ओवैसी शामिल है मगर 100 सीटों को लेकर उनके साथ अभी कोई भी समझौता नहीं हुआ है। यह बाद की बात है। दूसरी ओर ओवैसी बुधवार से लखनऊ आए हैं। वे बहराइच से अपना चुनावी अभियान शुरू करने का तैयारी कर रहे हैं। लखनऊ से बहराइच जाएंगे। जहां वे कार्यर्ताओं और नेताओं से मिलेंगे। (AIMIM will fight on 100 seats in UP)

नया नवेला सहकारिता विभाग शाह के जिम्मे, सिंधिया उड़ाएंगे जहाज, जानिए अन्य मंत्रियों के विभाग

100 सीटों पर चुनाव लड़ने का पार्टी को मौका


ओवैसी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश चुनाव में उनकी पार्टी 100 सीटों पर मोर्चा लेगी और भारतीय जनता पार्टी समाजवादी पार्टी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी जैसी पार्टियों को हराने के लिए तैयार है। दूसरी ओर ओमप्रकाश राजभर से समझौते को लेकर उन्होंने उन्होंने कहा कि उनका समझौता हो रहा है और इस समझौते में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का उनकी पार्टी को मौका मिलेगा। (AIMIM will fight on 100 seats in UP)

दिल्ली और उत्तराखंड जाना हो तो अब दूर हो गई आपकी ये बड़ी मुश्किल

मुस्लिम वोटों को हथिया कर भाजपा विरोधियों के लिए ओवैसी संकट


बिहार में ओवैसी ने अनेक सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशियों को परेशानी पहुंचाई थी और उनके कई विधायक जीते थे। कांटे के मुकाबले वाली सीटों पर मुस्लिम वोटों को हथिया कर भाजपा विरोधियों के लिए ओवैसी संकट बन गए थे। जिसको लेकर उनको आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था यहां तक की उनको बीजेपी की बी टीम तक कहा गया था। (AIMIM will fight on 100 seats in UP)

सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी


यह बात तय है कि अगर उत्तर प्रदेश की 100 सीटों पर ओवैसी चुनाव लड़ते हैं तो इसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी को होगा। भारतीय जनता पार्टी उम्मीद करेगी उसका विरोधी मुस्लिम वोट अससुदुद्दीन ओवैसी के प्रत्याशियों को जाए। ऐसे में 100 सीटों पर खासतौर पर समावजादी पार्टी को भाजपा के साथ ओवैसी के उम्मीदवार भी तकलीफ पहुंचा सकते हैं। (AIMIM will fight on 100 seats in UP)

लखनऊ के इस कामरेड ने एक साल में बेटे और भाई का शव ढोया मगर कर्तव्य पथ पर रहे अडिग, आज मिला मंत्री का पद


राजभर के गठबंधन मे पहले ही तलवारें खिंची


अभी गठबंधन ठीक से परवान भी नहीं चढ़ा है मगर रामभर और ओवैसी के बयानों में भिन्नता नजर आने लगी है। ओवैसी जहां खुल कर उनको गठबंधन में 100 सीटें मिलने की बात कर रहे हैं, वहीं राजभर इससे खुला इंकार करते हुए नजर आ रहे हैं। (AIMIM will fight on 100 seats in UP)

ट्विटर-सरकार विवाद और वेबसीरीजों में हिंदू धर्म का अपमान, खा गए दो केंद्रीय मंत्री

Be the first to comment on "अससुद्दीन ओवैसी की इस घोषणा से उत्तर प्रदेश में टूटेगा एक गठबंधन, फायदा भाजपा को"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*