योगी सरकार के इस फैसले से बर्बाद हो जाएगा शराब माफिया, संपति जब्त कर पीड़ित परिवारों की मदद

जहरीली शराब

एनटी न्यूज़/लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले आदेश दे चुके हैं कि शराब माफियाओं (Alcohol mafia) और जहरीली शराब (poisonous liquor) मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही दोषियों पर रासुका लगाई जाए. अलीगढ़ में भी हुए जहरीली शराब कांड (poisonous liquor in Aligarh) में मरे 25 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर और भी कड़े हो गए हैं. उन्होंने दोषियों के विरुद्ध रासुका लगाने के आदेश तो दे ही दिये हैं, अब योगी आदित्यनाथ के नए आदेश से जहरीली शराब कांड के दोषियों और शराब माफिया की कमर टूट जाएगी. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि जहरीली शराब पीने से मरने वालों के घर में होने वाले सभी प्रकार के आर्थिक नुकसान की भरपाई शराब माफिया से करवाई जायेगी.

शराब कांड में मौतों पर आंकड़ों का खेल गांव वाले बता रहे 44 नाम, सरकारी आंकड़े केवल 24, देखिये सूची

जहरीली शराब के दोषियों और माफियाओं की संपत्ति जब्त होगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि अलीगढ़ में हुए जहरीली शराब कांड के दोषियों और शराब माफियाओं की संपति जब्त कर उससे मृतक व्यक्ति के परिवार की आर्थिक भरपाई की जाये. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने कहा है कि जिन लोगों ने अवैध शराब से अपनी जान गंवाई है, उनको शराब माफियाओं से वसूली करके सहायता राशि दी जाएगी. सिर्फ इतना ही नहीं अब उत्तर प्रदेश में यदि कोई शराब पीकर मरेगा तो उसकी भरपाई अवैध शराब माफियाओं को ही करना पड़ेगा. जनहानि में दी जाने वाली राशि शराब माफियाओं से वसूली जाएगी. इसके लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

लखनऊ आईआईएम रोड पर हजारों आशियाने देगा एलडीए, जानिये कब मिलेंगे

गृह और आबकारी विभाग से अवैध शराब के खिलाफ अभियान का आदेश

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गृह और आबकारी विभाग से प्रदेश भर में अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अवैध शराब की खरीद व बिक्री किसी भी रूप में स्‍वीकार नहीं की जाएगी. अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ रणनीति बनाकर व्‍यापक रूप से अभियान चलाया जाए. गौरतलब है कि अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से दो दिन पहले 25 लोगों की मौत हो गई. हालांकि ये दावा किया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या 51 है, और अलीगढ़ प्रशासन मौत का आंकडा कम करके बता रहा है.

कोरोना से अनाथ हुए बच्‍चोंको 18 साल की उम्र से हर महीने मानदेय और 23 साल की उम्र में 10 लाख की मदद

Be the first to comment on "योगी सरकार के इस फैसले से बर्बाद हो जाएगा शराब माफिया, संपति जब्त कर पीड़ित परिवारों की मदद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*