कुछ अनुभवी तो कुछ नये चेहरों से बनेगा ममता बनर्जी का मंत्रिमंडल, शपथ ग्रहण समारोह आज

ममता बनर्जी

एनटी न्यूज़.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाली तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा. ममता बनर्जी की कैबिनेट के 43 सदस्य आज कोलकाता में  राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे. आज होने वाले ममता बनर्जी के कैबिनेट के शपथ ग्रहण में माना जा रहा है कि ममता बनर्जी नए और पुराने सभी लोगों को मिलाकर मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपेंगी. 

कोरोना में इलाज की व्यवस्था संभालेंगे सेना के डॉक्टर, होंगी 400 डॉक्टरों की भर्तियां

ममता बनर्जी  मंत्रिमंडल मे नये- पुराने सभी चेहरों को जगह 

ममता बनर्जी के कैबिनेट में नए और पुराने दोनों चेहरे होंगे. कुछ ऐसे चेहरों के भी शपथ लेने की उम्मीद है जो 2011 और 2016 में ममता बनर्जी की कैबिनेट में शामिल रहे. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में क्रिकेटर से नेता बने मनोज तिवारी जैसे नए चहरों को भी जगह मिलने की पूरी उम्मीद है. खुद तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कह गया है कि नए और पुराने लोगों को मिलाकर ममता बनर्जी का मंत्रिमंडल बनेगा. राज्यपाल जगदीप धनखड़ सुबह 11:00 बजे के करीब सभी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे.

आज से मिलेगी डीआरडीओ की दवा, जल्द ठीक होंगे कोरोना मरीज, ऑक्सीजन की जरूरत भी कम

ममता बनर्जी अपने पास  गृह व स्वास्थ्य विभाग रख सकती हैं 

अपने  कैबिनेट  विस्तार में माना जा रहा है कि ममता बनर्जी खुद अपने पास गृह व स्वास्थ्य विभाग रख सकती हैं. मंत्रिमंडल में 24 कैबिनेट दर्जा के मंत्री हैं, तो 10 को स्वतंत्र प्रभार और नौ को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी के नए मंत्रिमंडल में पुराने मंत्रियों में सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, अमित मित्रा, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास,  शोभनदेव चट्टोपाध्याय, साधन पांडेय, ज्योतिप्रिय मल्लिक, बंकिम चंद्र हाजरा, सोमेन महापात्रा, मलय घटक, अरुप विश्वास, उज्जवल विश्वास, अरूप राय, चंद्रनाथ सिन्हा, ब्रात्य बसु, डॉ शशि पांजा, जावेद खान, स्वपन देवनाथ और सिद्दिकुल्ला चौधरी जैसे मंत्रियों को फिर से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. राज्यसभा के पूर्व एमपी मानस रंजन भुइयां, रथीन घोष, पुलक राय और बिप्लव मित्रा को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.

डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण आज

Be the first to comment on "कुछ अनुभवी तो कुछ नये चेहरों से बनेगा ममता बनर्जी का मंत्रिमंडल, शपथ ग्रहण समारोह आज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*