लाखों कर्मचारियों को वीकेंड लॉकडाउन के शनिवार को जाना होगा दफ्तर, नहीं रोकेगी पुलिस

यूपी में लॉकडाउन

एनटी न्‍यूज, लखनऊः प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारी जिनका शनिवार को अवकाश नहीं होता है, उनको साप्ताहिक बंदी के बावजूद  दफ्तर जाना पड़ेगा. सिक्‍स डे वीक पर काम करने वाले सरकारी कर्मचारी कर्फ्यू के दौरान पुलिसकर्मियों के रोके जाने पर अपने ऑफिस का परिचय पत्र दिखाकर आफिस जा सकेंगे. इनका परिचय पत्र की कर्फ्यू पास की ही तरह काम करेगा.  सप्‍ताह के दो दिन की बंदी को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन में यह भी स्पष्ट किया गया है कि कोई भी कर्मचारी अपने दफ्तर जाने से रोका नहीं जाएगा. केवल पांच दिन का साप्ताहिक अवकाश जिन कार्यालयों में होता है उनकी ही छुट्टी वीकेंड लॉकडाउन के दौरान होगी.

कितने बेड खाली, अस्पतालों के बाहर लगाए जाएं बोर्ड, खत्‍म करें कोविड मरीजों की भर्ती में सीएमओ का दखल

 सरकार की ओर से जारी आदेश में इस बात को स्पष्ट किया गया है पहला दो दिन वीकेंड लॉकडाउन इस सप्ताह शुक्रवार की रात आठ  बजे से शुरू होगा जो कि सोमवार की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा राज्य सरकार के प्रवक्ता अपर मुख्य सचिव सूचना एवं जनसंपर्क नवनीत सहगल ने बताया सरकारी कर्मचारियों की उस दिन छुट्टी नहीं होगी. वे अपना परिचय पत्र दिखा कर ड्यूटी पर जा सकेंगे. पुलिस कर्मी परिचय पत्र दिखाने के बाद कर्मचारियों को नहीं रोकेंगे.

उत्‍तर प्रदेश में अब सप्‍ताह में दो दिन लॉकडाउन

बेसिक शिक्षकों, अनुदेशकों और शिक्षामित्रों के लिए वर्क फ्रॉम होम

वैसे बेसिक शिक्षकों, अनुदेशकों और शिक्षामित्रों के लिए वर्क फ्रॉम होम की व्‍यवस्‍था शुरू कर दी गई है. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी की ओर से ये आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया है. स्‍कूल बंद हैं इसलिए इन लोगों को काम पर आने की आवश्‍यकता नहीं है.

आखिरकार पंचायत चुनाव भी आया कोरोना की चपेट में, पीठासीन अधिकारी की मौत, जांच में निकला कोरोना

Be the first to comment on "लाखों कर्मचारियों को वीकेंड लॉकडाउन के शनिवार को जाना होगा दफ्तर, नहीं रोकेगी पुलिस"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*