शराब माफिया से यारी यूपी के पुलिस अफसरों को पड़ी बहुत भारी

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड

एनटी न्यूज़/लखनऊ.

जिम्मेदारी थी कानून-व्यवस्था बनाये रखने की. अपराधियों को पकड़ने की. मगर यूपी पुलिस के दो अफसर माफियाओं ने दोस्ती निभाने लगे. रिश्ते बनाने लगे. मगर यूपी पुलिस के इन दोनों अफसरों की अपराधियों से मिलीभगत ज्यादा दिन नहीं चल सकी. योगी सरकार की नजर में ये आ गये. उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब माफिया से मिलीभगत के आरोप में प्रतापगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया है. प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड में आठ लोगों की मौत के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

दो पलटन में 100 जवानों का लश्‍कर मुख्‍तार को लेने के लिए रोपड़ जेल के दरवाजे पर

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड में आठ लोगों की हो गई थी मौत

दरअसल प्रतापगढ़ के उदयपुर थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई थी.  प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड के इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बेहद सख्त रुख अपना रखा है. प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड में अब सख्त कार्रवाई करते हुए यूपी सरकार ने प्रतापगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया है. इन दोनों पुलिस अधिकारियों पर शराब माफिया से मिलीभगत का आरोप है.

बीजेपी नेता की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, बेटे पर भी जानलेवा हमला

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड में यूपी के दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड 

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं.  इसके अलावा शराब माफिया से मिलीभगत संबंधी घटना की जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन से कराए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

उसके तेज गति से कार चलाने के शौक ने नन्‍हें बच्‍चों तक को न छोड़ा

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड के बाद कई अफसरों पर हो चुकी है कार्रवाई

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ में जहरीली शराब कांड में उदयपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार प्रजापति सहित आबकारी निरीक्षक लालगंज प्रभु नारायण व आबकारी सिपाही के अलावा बीट दरोगा, सिपाही व लेखपाल को भी निलंबित किया जा चुका है. अब प्रतापगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया गया है. 

Be the first to comment on "शराब माफिया से यारी यूपी के पुलिस अफसरों को पड़ी बहुत भारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*