अब केवल इतने दिन में हो जाएगी एलडीए संपत्तियों की रजिस्‍ट्री

एनटी न्‍यूज, लखनऊः एलडीए की संपत्ति की रजिस्‍ट्री के लिए सारा रुपया जमा होने के 15 दिनों के भीतर निबंधन करवा दिया जाएगा. जिसको लेकर बैठक बुधवार को की गई. बैठक में तय किया गया है कि सभी तरह के डॉक्‍यूमेंट ऑनलाइन अपलोड करवाए जाएंगे. जिसके बाद में आवंटी को तय तारीख की जानकारी दी जाएगी. पूरी प्रक्रिया में 15 दिन से अधिक का समय नहीं लगेगा.

पंचायत चुनाव में सरकारी नौकरी वाले पति या पत्‍नी एक की ही लगेगी ड्यूटी

विभिन्न विकास प्राधिकरण के साथ-साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण में सम्पत्तियों के आवंटन के बाद उनकी ऑनलाइन रजिस्ट्री प्रक्रिया का सरलीकरण बहुत जल्द किया जाएगा. उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में बैठक में एआइजी स्टांप, सब रजिस्ट्रार स्‍टांप एवं एनआईसी के प्रतिनिधि व संयुक्‍त सचिव ऋतु सुहास (प्रभारी रजिस्ट्री सेल) व डीएम कटियार-संयुक्त सचिव (व्यावसायिक सेल)  ने भाग लिया.

गोमती नगर में फर्नीचर का काम करने आया था गुलफाम, मालकिन की चाकू मार कर की हत्‍या, फरार

बैठक में उपाध्यक्ष ने कहा कि  एक सिस्टम विकसित किया जाएगा. वह सिस्‍टम ऐसा होगा, जिसमें शत्रु संपत्ति व अन्‍य तरह के जटिल मामलों में बिना सक्षम विभाग की अनुमति के बिना रजिस्‍ट्री न की जा सके. आवंटित सम्पत्ति की पूरी धनराशि जमा होने के पश्चात केवल 15 दिनों में रजिस्ट्री की प्रक्रिया पूरी करा ली जाए. दस्तावेजों को आनलाइन अपलोड करके आवंटी को रजिस्ट्री के लिए समय व तिथि सूचित कर दी जाए. ऐसा सिस्टम विकसित करने का प्रयास किया.

मुख्‍तार को लेने पंजाब पहुंची भी नहीं यूपी पुलिस, योगी के डर से व्‍हील चेयर पर बैठा था अंसारी

Be the first to comment on "अब केवल इतने दिन में हो जाएगी एलडीए संपत्तियों की रजिस्‍ट्री"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*