मुख्‍तार का जला एलडीए अब फूंक फूंक कर पास करेगा नक्‍शे

एनटी न्‍यूज, लखनऊः मुख्‍तार अंसारी के परिवारीजनों के डालीबाग गाटा संख्‍या 93 की सरकारी जमीन पर नक्‍शे पास किए गए थे. नक्‍शे एलडीए ने सरकारी जमीन पर पास कर दिये थे. जिसके बाद अब अनेक कानूनी दांवपेंचों में प्राधिकरण के अफसर उलझे हुए हैं. एलडीए ने अब एक ऐसा नियम बना दिया है, जिससे सरकारी जमीन पर किसी भी तरह से नक्‍शा पास होने के सारे रास्‍ते बंद हो जाएंगे, मगर इसमें जनता का नुकसान ये होगा कि उनको मानचित्र पास करवाने के लिए एलडीए के बाद तहसील के चक्‍कर भी काटने होंगे. इस संबंध में प्राधिकरण की ओर से आदेश कर दिया गया है.

मुख्‍तार अंसारी के परिवार के निर्माण सरकारी जमीन पर

डालीबाग के गाटा संख्‍या 93 पर किए गए मुख्‍तार परिवार के तीन अवैध निर्माणों का मुद्दा लंबे समय से गर्म है, जिसमें अनेक कानूनी दांवपेंचों में प्राधिकरण फंसा हुआ है. इनके नक्‍शे एलडीए ने मिले कागजों के आधार पर पास कर दिए थे. मगर अब वे नक्‍शे निरस्‍त कर दिए गए हैं. एलडीए के तत्‍कालीन अधिकारी इस वक्‍त कानून की जद में भी इस वजह से आ चुके हैं.

जारी कर दिया गया नया आदेश

प्राधिकरण उपाध्‍यक्ष अभिषेक प्रकाश के इस आदेश के मुताबिक एलडीए के पूरे क्षेत्र में जहां भी प्राधिकरण की नियोजित कॉलोनी नहीं है, वहां का नक्‍शा पास करने से पहले अन्‍य औपचारिकताओं के अलावा तहसीलदार की एनओसी भी देनी पड़ेगी. ताकि सरकारी जमीन पर नक्‍शा पास होने के सारे रास्‍ते बंद हो जाएं.

मगर आम आदमी की बढ़ जाएगी तकलीफ
एलडीए उपाध्‍यक्ष के इस आदेश के बाद बड़े लोगों के नक्‍शे तो आसानी से पास हो जाएंगे मगर आम आदमी की तकलीफें बढ़ जाएंगी. उसको अपना नक्‍शा पास करवाने के लिए तहसील के भी चक्‍कर काटने पड़ेंगे. उसके साथ घूसखोरी की भी आशंका बढ़ जाएगी.

Be the first to comment on "मुख्‍तार का जला एलडीए अब फूंक फूंक कर पास करेगा नक्‍शे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*