https://www.nagrikthikana.com/ की खबर से हुआ एलडीए जेई की गड़बड़ी का खुलासा, जानिये क्‍या होगी कार्रवाई

एनटी न्‍यूज, लखनऊः नागरिक ठिकाना की खबर का असर हुआ और अवैध निर्माण करवाने वाले एक अभियंता की पोल खुल गई. पिछले दिनों आईआईएम रोड पर एक सरकारी अफसर के अवैध निर्माण की शटरिंग गिरने के बाद तीन मजदूर नीचे दब कर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद में https://www.nagrikthikana.com/ ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए एलडीए के अवैध निर्माण देखने वाले अभियंताओं को निशाने पर लिया था, जिसके बाद में इलाके में पिछले करीब तीन साल से लगातार तैनात और बिल्‍डरों के साथ मिलीभगत कर के अवैध निर्माण करवाने वाले अभियंता ने बैक डेट में एक नोटिस काटी और उस पर दस्‍तख्‍त संयुक्‍त सचिव के मांगे, जिससे मामला खुल गया, संयुक्‍त सचिव ऋतु सुहास ने इस पूरे प्रकरण का संज्ञान लेते हुए https://www.nagrikthikana.com/ के नाम का उल्‍लेख करते हुए पूरी रिपोर्ट उपाध्‍यक्ष अभिषेक प्रकाश को सौंपी है. इस रिपोर्ट में संबंधित अभियंता को इस पूरे प्रकरण में लोगों की जान जोखिम में डालने का भी दोषी बताया गया है.

पढ़ें हमारी वह खबर जिस पर हुआ असर जानिये आज, कैसे एलडीए अभियंताओं की अनदेखी बन गई मजदूरों की जान की आफत

बैक डेट में नोटिस कटवा कर कर रहे थे खेल

संयुक्‍त सचिव ऋतु सुहास की रिपोर्ट के मुताबिक 24 फरवरी को इस समाचार का प्रकाशन https://www.nagrikthikana.com/ पर किया गया था. समाचार प्रकाशन की अगली सुबह सुबह क्षेत्रीय अवर अभियंता सुभाष शर्मा इस अवैध निर्माण के संबंध में एक नोटिस काट कर उसको संयुक्‍त सचिव से जारी कराने के लिए ले गए. संयुक्‍त सचिव ने जब इस नोटिस को देखा तो इसको बैक डेट में काटा गया था, जिसके बाद में ऋतु सुहास ने न केवल नोटिस पर हस्‍ताक्षर करने से मना कर दिया बल्‍क‍ि इस पूरे मामले की रिपोर्ट उपाध्‍यक्ष अभिषेक आनंद को भी दे दी गई.

फैमिली बाजार तो बस नजीर है, ये रेट है एलडीए में अवैध निर्माण की सील तोड़ने का

प्रवर्तन के अभियंताओं के लिए सुनहरी पोस्टिंग

आईआईएम रोड एक ऐसा इलाका है जहां की पोस्टिंग एलडीए के प्रवर्तन के अभियंताओं के लिए सुनहरी पोस्टिंग होती है. आईआईएम रोड पर एलडीए नक्‍शा नहीं पास करता है मगर वहां बड़े बड़े अवैध निर्माण किए जा रहे हैं. जिनसे जबरदस्‍त वसूली की जा रही है.

1 Comment on "https://www.nagrikthikana.com/ की खबर से हुआ एलडीए जेई की गड़बड़ी का खुलासा, जानिये क्‍या होगी कार्रवाई"

  1. Nagrik thikana best website!!!🤗🤗😀😀

Leave a comment

Your email address will not be published.


*