बड़ा फैसला : यूपी के सभी मेडिकल कॉलेज कोरोना की बंदिशों से मुक्त, अब पहले जैसे हर बीमारी का होगा इलाज

योगी आदित्यनाथ सरकार

कोरोना के लगातार घटते मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया फैसला

एनटी न्यूज़/लखनऊ. 

कोरोना का असर कम होने का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में इलाज संबंधी बंदिशें अब ख़त्म कर दी गई हैं. अभी तक सभी मेडिकल कॉलेजों में कोरोना का ही इलाज हो रहा था, साथ ही कुछ अन्य बीमारियों के इलाज भी तमाम प्रतिबंधों के बीच किये जा रहे थे. लेकिन अब सारे प्रतिबंध खत्म कर दिये गये हैं. अब सभी मेडिकल कॉलेजों में मरीजों को कोरोना काल के पहले की तरह ही पूरा इलाज मिलेगा.

योगी सरकार ने जारी किये आदेश  

उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार तेजी से घटते मामलों के कारण योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह फैसला किया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी मेडिकल कॉलेजों को कोविड पूर्व सभी चिकित्सा सेवाओं को फिर से शुरू करने के आदेश जारी किये हैं. अब सामान्य नागरिकों को पहले की तरह इलाज संबंधी सभी सेवायें मिल सकेंगी.

कोरोना काल के पहले की तरह चलेंगी ओपीडी सेवाएं 

सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी चिकित्सा संस्थानों, राजकीय मेडिकल कॉलेज, चिकित्सा विश्वविद्यालय तथा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों में मरीजों को कोरोना से पूर्व की तरह सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. 

ओपीडी-आईपीडी सेवाओं को भी कोरोना से पहले की तरह चलाया जाए ताकि कोरोना के अलावा अन्य रोगियों को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो सके. 

कोरोना मरीजों का भी ध्यान

सामान्य रोगियों के लिए पहले जैसे इलाज की सुविधाओं के साथ ही कोरोना के मरीजों का भी ध्यान रखा जायेगा. सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोरोना के रोगियों के लिए आवश्यकतानुसार एक अलग बेड की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए. कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ने की स्थिति में अतिरिक्त बेड या वार्ड भी बनाया जा सकता है. 

Be the first to comment on "बड़ा फैसला : यूपी के सभी मेडिकल कॉलेज कोरोना की बंदिशों से मुक्त, अब पहले जैसे हर बीमारी का होगा इलाज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*